Breaking News
Home / Bollywood / अगर आईपीएल बीच में छोड़ा तो प्लेयर्स को बढ़ जायेंगी मुश्किलें

अगर आईपीएल बीच में छोड़ा तो प्लेयर्स को बढ़ जायेंगी मुश्किलें

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की अभी कुछ समय पहले ही बैठक हुई थी , बैठक में छोटे-छोटे कारणों पर आईपीएल छोड़ने वाले खिलाड़ियों पर कार्रवाई करने की बात चल रही है। बीसीसीआई आईपीएल से  जिस खिलाड़ी ने भी अपने नाम वापस लिए है उन खिलाड़ियों पर कार्यवाही करने की तैयारी कर रहे है ।

आईपीएल 2022 की अनाउंसमेंट हो चुकी है , दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में इस बार भी एक से बढ़कर एक खिलाड़ी  हर साल की तरह हिस्सा ले रहे है।सीजन की शुरुआत से पहले काफी बड़ी नीलामी भी कराई गई थी  जहां सभी टीमों ने जमकर पैसे उड़ाए थे  और मजबूत टीम तैयार की थी ।लेकिन लीग की शुरुआत से पहले कभी  टीम  में किसी किसी  खिलाड़ि को चोट से लग जाती  थी तो कुछ खिलाड़ियों ने  आईपीएल से ही बाहर होने का फैसला ले लिया था। खिलाड़ियों के बाहर हो जाने से टीमों की कैल्क्यूलेशन बिगड़ती जा रही थी ।ऐसे में बीसीसीआई बिना वजह जिन खिलाड़ियों ने भी आईपीएल छोड़ा उन  खिलाड़ियों पर लगाम कसने की तैयारी में है ।

क्या होगा बीसीसीआई का फैसला ?

आईपीएल में बिना कारण आईपीएल से बाहर होने वाले खिलाड़ियों को रोकने  के लिए बीसीसीआई एक नया नियम लागू करने का विचार कर रही है। नीलामी में अच्छी खासी मोती  रकम में बिकने के बाद टूर्नामेंट को पीठ दिखा कर भागने वाले विदेशी क्रिकेटरों की संख्या पिछले कुछ सालों में लगातार बढ़ती ही जा रही  है। ऐसे में बीसीसीआई एक ऐसी नीति लाने के बारे में सोच रहा है, जो खिलाड़ियों को उचित कारण के बिना आईपीएल से बाहर  पर रोक लगायेगी जिससे की खिलाड़ी आईपीएल से बाहर न जाए । गवर्निंग काउंसिल की अभी कुछ समय पहले  बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा भी हुई थी ।

क्या चर्चा हुई थी गवर्निंग काउंसिल की ?

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की अभी कुछ समय पहले बैठक में खिलाड़ियों के  टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के चलन को  रोकने की  तरीकों पर मुद्दा छेड़ा गया था जिसके सदस्यों ने कहा था जीसी की फ्रेंचाइजियों के प्रति प्रतिबद्धता है, जो लीग के महत्वपूर्ण हितधारक हो सकते है । देखते अब यह विचार सिर्फ विचार ही रह जाता है या आगे भी बढ़ता है ।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.