Home / Motivational / कैसी पलटी एक पेन बेजने वाले लड़के की किस्मत और आज है करोड़ो का मालिक आइए जानिए!

कैसी पलटी एक पेन बेजने वाले लड़के की किस्मत और आज है करोड़ो का मालिक आइए जानिए!

“अब्बा डब्बा जब्बा” के पति का किरदार के पति की भूमिका निभाने वाले जॉनी लीवर को तो आप सभी जानते ही होंगे लेकिन एक पेन बेचने वाला लड़का भारत के सबसे श्रेष्ठ स्टैंड अप कॉमेडियंस की गिनती में कैसे शामिल हुआ और कैसे वो करोड़ो का मालिक बन यह बात बोहोत काम लोग जानते है तो आइए जानते है जॉनी लीवर की कहानी।

कैसे हुई थी फिल्मी कैरियर की शुरुआत!

जॉनी लीवर ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1984 से की थी। वह भारत के सबसे पहले स्टैंड अप कॉमेडियंस में से एक होंगे। वह शायद ही पहले ऐसे कलाकार है जिन्होंने 13 फिल्मफेयर अवॉर्ड्स जीते है।उन्हे “दीवाना मस्ताना” और “दिखे राजा” फिल्म के लिए दो बार बेस्ट परफॉर्मेंस इन अ कॉमिक रोल फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कम से कम 300 से अधिक बॉलीवुड फिल्में की है।उन्होंने अपने जवानी के दिन यकुतपुत्रा में गुज़ारे थे जो की हैदराबाद का हिस्सा है जहा उन्होंने कॉमेडी का अलग ही स्टाईल सीखा। उन्होंने पहले शुरुआत में ऑर्केस्ट्रा में स्टैंड अप कॉमेडी से की फिरबनहों मशहूर निर्देशक जोड़ी कल्याणजी–आनंदजी के साथ काम किया।उन्हे सबसे पहली फिल्म सुनील दत्त ने दिलवाई थी जिसका नाम था “दर्द का रिश्ता”।उन्हे सबसे ज़्यादा कामयाबी फिल्म “बाज़ीगर” ने दी थी और जॉनी को फिल्मों के ढेरो ऑफर आने लगे। जॉनी उस टाईम पर फिल्मों के साथ साथ लिव शोज़ में स्टैंड अप कॉमेडी भी करते रहते थे।2007 में तो जॉनी ने कॉमेडी सर्कस नाम का एक कार्यक्रम में जज बनने का मौका मिला। आजतक जॉनी लीवर की फिल्में हसाती है और अभी तक वह बॉलीवुड इंडस्ट्री का हिस्सा है जो की कोई छोटी बात नही।

जॉनी का घर और कार का कलेक्शन देखकर उड़ जाएंगे आपके होश!

जॉनी लीवर हिंदुस्तान की जानता के द्वारा बेहद ही पसंद किए जाते है और वे भारत के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन में से एक है। अब अगर हम लोग जॉनी लीवर की संपत्ति की बात करें तो इनकी कुल संपत्ति करीब 70-80 करोड़ रुपए है । एक समय ऐसा भी था जब जॉनी बाबा को की दुनिया को हंसाते हैं सड़क पर एक पैन बेचकर अपना गुजारा किया करते थे पर अब रिपोर्ट्स की माने तो उनकी संपत्ति 190 करोड़ रुपयों तक हो गई है ।अपने अभिनय और अपनी कमल की कॉमिक टाइमिंग के कारण जॉनी लीवर दुनिया और हिंदुस्तान के न जाने कितने लाखो करोड़ों दिलों पर राज करते हैं पर एक समय उनके जीवन में भी ऐसा था जब उनके पास रोटी खाने के लिए ही पैसे नही थे और उनकी इस ही आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण उन्होंने पढ़ाई का त्याग कर दिया था और वे सिर्फ सातवी तक पढ़ पाए थे , उसके बाद उन्होंने घर संभालने के लिए जिम्मेदारियों का बोझ अपने कंधो पर उठा लिया और काम में लग गए , आज जॉनी लीवर 350 से अधिक पिक्चरों में काम कर चुके हैं और उन्होंने अपने फैंस के लिए एक खास जगह बना ली है। मीडिया की बेहद सी रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉनी अपनी हर एक फिल्म के करीब 1 करोड़ रुपए का बड़ा अमाउंट चार्ज करते हैं । कॉमेडी में सभी के पसंदीदा जॉनी लीवर लोखंडवाला मुंबई में अपने आलिशन बीएचके फ्लैट में रहते है वो भी अभी पूरे परिवार के साथ । उनके पास सिर्फ एक थी नही बल्कि मुंबई में और भी बहुत से फ्लैट्स और विला हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *