Breaking News
Home / Bollywood / जब हेमा मालिनी और जीतेंद्र कर रहे थे शादी, सजे हुए मंडप पर धर्मेंद्र ने पहुँच कर खड़ा किया था हंगामा

जब हेमा मालिनी और जीतेंद्र कर रहे थे शादी, सजे हुए मंडप पर धर्मेंद्र ने पहुँच कर खड़ा किया था हंगामा

हिन्दी फिल्मों की फिल्मी प्रेम कहानियाँ हम सभी ने देखी हैं ये कहानियाँ बेहद रोमांचक होती है. रील लाइफ ये कहानियाँ वैसे तो असली नहीं होती लेकिन कई बार असल जिंदगी में भी ऐसा देखने को मिल जाता है या किसी असल जिंदगी की कहानी को भी फिल्म द्वारा दिखाया जाता है. वहीं अगर ऐसी कहानी किसी फिल्मी सितारों की हो तो इसमें लोगों की रुचि और बढ़ जाती है. दरअसल आज बॉलीवुड की बेहतरीन और खास लव स्टोरी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. यह लव स्टोरी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की है. हालाँकि इन दोनों की शादी में बहुत से उतार-चढ़ाव आए है. चलिए जानते हैं इसी लव स्टोरी के कुछ अनसुने किस्सो को.

गौरतलब है कि एक्ट्रेस हेमा मालिनी को चाहने वालों मे जितेंद्र और संजीव कुमार का नाम सबसे पहले जोड़ा जाता है. दरअसल ये तो उनको पा लेने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार बैठे थे. हेमा भी जितेंद्र को मन ही मन पसंद करने लग गई थी. हालांकि दोनों ने अपनी दोस्ती को बचा कर रखने के लिए इसकी कभी खुल कर बात नहीं की. दूसरी ओर उनकी मां को अपनी बेटी की भविष्य की चिंता सताती रहती थी और इसके कारण उन्होंने बहुत कुछ तय किया हुआ था वो नही चाहती थी की उनकी बेटी किसी ऐसे आदमी से शादी रचा ले जिसके पहले से ही बच्चे हो जो शादीशुदा आदमी हो. इसलिए उन्होंने जितेंद्र से शादी करने का प्रस्ताव रख दिया और इसलिए वो हेमा को भी शादी के लिए भी मानने लग गई थी.

दरअसल जितेंद्र जानते थे की हेमा उनसे प्यार नही करती है और वो भी उनसे शादी नही करना चाहते थे बस उन दोनो का परिवार चाहता था की उनकी शादी हो. पहले तो हेमा इसके लिए बिल्कुल राजी नहीं हुई वहीं फिर उन्हे मना लिया था. दोनो परिवार जल्द से जल्द शादी कर के बेफिक्र होना चाहते थे और इसलिए वे बिना किसी को बताए मद्रास ( चेन्नई) शादी करवाने पहुंच गए.

धर्मेद्र से नहीं रहा गया

बता दें कि दोनो परिवार शादी की तैयारी में बिजी थे इसी बीच इसकी खबर मीडिया को पता लगी और इस तरह की खबर मिनटों में चारों तरफ फैल गई थी. और जैसे ही यह खबर धमेंद्र तक पहुँच गई. उनसे रहा नही गया. फिर वह जितेंद्र की महिला मित्र (गर्लफ्रेंड) शोभा सिप्पी को साथ ले कर सीधे चेन्नई के लिए निकल गए थे. धर्मेद्र को देख कर हेमा के पिता आग बबूले होने लग गए और उन्होंने चिल्ला कर कहा की तुम मेरी बेटी की जिंदगी से चले क्यों नही जाते?

फिर कुछ ऐसे बनी बात…

दरअसल वहीं सबके समझ जाने पर यह निष्कर्ष निकल गया की धर्मेद्र को हेमा से बंद कमरे में बात करने देना चाहिए. धर्मेंद्र ने हेमा को मना लिया था. वहीं दोनो ने मिल कर फैसला किया हेमा जितेंद्र से शादी नहीं करने वाली. बाद में हेमा ने धर्मेद्र को अपना हमसफर चुन लिया था. इनकी दो बेटियों का नाम ऐशा देयोल और अहाना देयोल है. आज भी इनकी प्रेम कहानी के चर्चे होते है.

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.