Home / Bollywood / क्रिकेटर की बीवी होने के साथ क्रिकेटर की भूमिका में भी दिखेंगी अनुष्का शर्मा!

क्रिकेटर की बीवी होने के साथ क्रिकेटर की भूमिका में भी दिखेंगी अनुष्का शर्मा!

दो दिन पहले ही अनुष्का ने अपनी अगली फिल्म का ट्रेलर अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर पोस्ट करके अपनी नई फिल्म रिलीज़ होने की सूचना दी। उनकी नई फ़िल्म एक महीला क्रिकेटर के उपर आधारित है। इस फ़िल्म का शीर्षक “चकदा एक्सप्रेस” है जो की पूर्व भारतीय कप्तान– झूलन गोस्वामी की ज़िंदगी से प्प्रेरित है। अभिनेत्री और निर्माता का यह भी कहना है की यह फिल्म महीला क्रिकेट विश्व में एक चौका देने वाली कहानी है।

एक बार फ़िर दिखेंगी बड़े पर्दे पर अनुष्का शर्मा!

अनुष्का आखरी बार 2018 में आई फिल्म–”ज़ीरो” में दिखी थी जिसमें शाह रुख खान और कैटरीना कैफ भी मुख्य भूमिका में नज़र आए थे। अनुष्का के प्रशंसकों में अलग ही जोश है क्योंकि आखिर कार उनका इंतज़ार खत्म हुआ , प्रशंसकों के साथ अनुष्का के फिल्मी जगत के सह अभिनेत्र–अभिनेत्री ने भी वापस से अनुष्का को बड़े परदे पर देखने का उत्साह जताया।

ऐक्टर से निर्माता बन्ने का सफ़र!

अनुष्का भले ही फ़िल्म में एक्टिंग करते हुऐ नजर ना आई हो कुछ सालो से पर वह फ़िल्म वह वेब सिरीज़ के निर्माता के रूप में अपने मनपसिंदीदा ज़िंदगी के पहलू यानि फ़िल्म की कला से जुड़ी रही। 2020 में आई फिल्म “बुल्बुल” व क्राइम फिक्शन वेब सिरीज़ “पाताल लोक” की निर्माता रह चुकी निर्माता अनुष्का शर्मा ने ढेर सारी प्रशंसा बटोरी। अनुष्का शर्मा की सबसे पहली निर्मातित फ़िल्म”एन एच टेन” थी जिसमें उन्होनें मुख्य भूमिका भी निभाई थी।

झूलन गोस्वामी

चकदा एक्सप्रेस , झूलन गोस्वामी की ज़िंदगी से प्रेरित उन किस्सों की है जब महीला क्रिकेट जैसे खेल में हिस्सा लेने का सोचती तक नही थी। झूलन ने ना ही अपनी काबिलियत से क्रिकेट जैसे खेल में अपनी जगह बनाई बल्कि बाद में भारतीय महीला टीम की कप्तान भी बननी । उनका यह फैसले ना ही सिर्फ उनकी ज़िंदगी के लिए एक टर्निंग पॉइंट था बल्की महीला क्रिकेट टीम को भी आकार दिया। ऐसा नहीं था की झूलन के यह फैसले आसान थे या उनके इन फैसलों से उनकी जिंदगी आसान हो गई थीं बल्की उनका क्रिकेट कैरियर काफ़ी मुश्किल व अनिश्चितता था , फिर भी उन्होंने कभी हार नही मानी। उन्होंने पूरी दुनिया को यह दिखा दिया की ना ही सिर्फ महीला क्रिकेट खेल सकती है बल्की अपना कैरियर बनाके उससे अपनी ज़िंदगी भी सार सकती है।

चकदा एक्सप्रेस करना एक गर्व की बात!

अनुष्का ने इंस्टाग्राम पोस्ट में यह भी लिखा की  चकदा एक्सप्रेस का हिस्सा होना और झूलन का किरदार निभाना उनके लिए गर्व की बात है । हर चीज़ की शुरुआत सबसे ज्यादा मुश्किल होती है और झूलन के ना हार मानने वाले इरादो ने ना ही सिर्फ नई पीढ़ियों की लड़कियों को अपने कैरियर के लिए क्रिकेट चुनने की आज़ादी दिलवाई बल्की पूरी औरत कॉम के लिए एक प्रेरणा बननी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *