Breaking News
Home / Bollywood / अपने पूरे 40 साल के करियर में पहली बार पारी की पहली ही गेंद पर लगाया छक्का MS Dhoni ने

अपने पूरे 40 साल के करियर में पहली बार पारी की पहली ही गेंद पर लगाया छक्का MS Dhoni ने

महेंद्र सिंह धोनी का नाम, दुनियां भर के महान क्रिकेटरों में गिना जाता है,और आज ये एक कामयाब खिलाड़ी हैं. लेकिन क्रिकेटर बनने की राह धोनी के लिए इतनी आसान नहीं थी और एक साधारण इंसान से महान क्रिकेटर बनने के लिए इन्हें अपने जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ा था.धोनी ने क्रिकेट खेलने की शुरुआत अपने स्कूलों के दिनों से ही कर दी थी, लेकिन इंडियन टीम का हिस्सा बनने में इनको कई साल लग गए . लेकिन जैसे ही धोनी को हमारे देश की ओर से खेलने का मौका मिला, तो इन्होंने इस मौके का बखूबी उपयोग किया और धीरे-धीरे से अपने आपको को क्रिकेट की दुनिया में स्थापित कर लिया.

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और इस सीजन बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज खेल रहे हैं कल उन्होंने लखनऊ के खिलाफ मैच के आखिरी ओवरों में आकर 6 गेंदों पर एक छक्का और 2 चौकों की मदद से 16 रन की तेज पारी खेली।

करियर में धोनी ने लगाय पारी की पहली ही गेंद पर छक्का

Dhoni लखनऊ के खिलाफ सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे उस वक्त चेन्नई का स्कोर 5 विकेट पर 189 रन था उसके बाद धौनी ने क्रीज पर आकर पहली गेंद जो की तेज गेंदबाज आवेश खान ने डाली थी आवेश खान ने धोनी को आउट साइड आफ में शार्ट गेंद फेंकी।जिस पर धौनी ने गेंद को फ्लैट बल्ले से एक्स्ट्रा कवर की दिशा में खेल दिया और गेंद छक्के के लिए चली गई और ये MS Dhoni के पूरे क्रिकेट करियर में पहला मौका था जब वो बल्लेबाजी के लिए आए और अपनी पारी की पहली ही गेंद पर छक्का लगा दिया इससे पहले उन्होंने कभी भी ऐसा नहीं किया था चाहे इंटरनेशनल क्रिकेट या फिर आइपीएल।

क्रिक्रेट के मैदान पर वैसे तो धोनी के नाम कई रिकार्ड्स है लेकिन ऐसा कमाल तो उन्होंने पहली बार किया इतना ही नही उन्होंने लखनऊ के खिलाफ अपनी इस पारी के दम पर टी20 क्रिकेट में अपने 7000 रन भी पूरे कर लिए।वह टी20 क्रिकेट में 7000 रन का आंकड़ा छूने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज भी बने उनसे पहले पहले विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, शिखर धवन और राबिन उथप्पा यहां तक पहुंचने में कामयाब रहे है।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.