Breaking News
Home / Motivational / फिल्म जगत की चकाचौंध से दूर फिर भी फिल्मों के द्वारा ही करोड़ो की कमाई करते है यश चोपडा के शहजादे!

फिल्म जगत की चकाचौंध से दूर फिर भी फिल्मों के द्वारा ही करोड़ो की कमाई करते है यश चोपडा के शहजादे!

उदय राज चोपडा जो की बॉलीवुड एक जानी मानी फिल्म परिवार से आते है आमतौर में फिल्मों में तो नही दिखते पर वह भी है करोड़ो की संपत्ति के मालिक। उदय अभिनेता, निर्माता, स्क्रीनरीटर, डायरेक्टर व असिस्टेंट डायरेक्टर की तरह कई फिल्मों काम करते हुए देखे गए है ।

यश राज फिल्म्स में सीईओ है उदय चोपड़ा!

उदय राज चोपड़ा, स्वर्गीय यश राज चोपड़ा के बेटे है जो की हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशक थे और उनके भाई आदित्य राज चोपड़ा भी मशहूर निर्देशक है। उदय अपने पिता और भाई की फिल्मों में ही असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम कर चुके है। वह यश राज फिल्म्स की कंपनी में सीईओ है।उन्होंने 2012 में “योमिक्स” नाम से एक कंपनी भी शुरू की थी जो की यश राज फिल्म्स से आधारित कॉमिक्स बनाती है। उनकी पहली फिल्म निर्माता के तौर पर “यह दिल्लगी” थी जिसमें अक्षय कुमार और सैफ अली खान थे। वहीं अभिनेता के तौर पर उन्होनें फिल्म “मोहब्बतें” की जिसमें उनके साथ शाह रुख खान, अमिताभ बच्चन, जिम्मी शेरगिल व शमिता शेट्टी भी थे। उन्होनें 2014 में हॉलीवुड की फिल्में “ग्रेस ऑफ मोनाको” और “थे लॉन्गेस्ट वीक” प्रोड्यूस की जो की वाईआरएफ एंटरटेनमेंट बैनर के अंडर ही थी जो की यश राज फिल्म्स कंपनी का ही हिस्सा है और इसके लिए उन्हें ग्रैमी अवार्ड में नॉमिनेशन भी मिला।

 

बाकी सेलिब्रिटीज की तरह अच्छी खासी आमदनी है उदय की!

उन्हे बतौर अभिनेता चाहे कुछ ही फिल्मों में काम किया हो पर वह फिल्में हिट लिस्ट का हिस्सा थी जैसे की मोहोबतें,मेरे यार की शादी है , मुझसे दोस्ती करोगी, प्यार इंपॉसिबल व कई अन्य फिल्में पर जिस फिल्म की फ्रेंचाइजी से उन्हे बतौर अभिनेता सबसे ज्यादा तारीफे बटोरी थी वह थी “धूम”। वह धूम,धूम 2 और धूम 3 में पुलिस ऑफिसर अली खान की भूमिका निभाते हुए दिखे थे। उनका धूम फ्रेंचाइज में एक हसमुख और इमोशनल इंस्पेक्टर का रोल था। धूम व उसके अन्य सीक्वल ना ही सिर्फ उदय के एक्टिंग करियर के लिए लक्की थी बल्की बॉक्स ऑफिस में भी इस फिल्म ने काफी पैसे कमाए। उदय अब तो फिल्मों में नही दिखते पर वह फिल्मों का हिस्सा ज़रूर बनने रहते है जिससे वह पूरे साल में करीबन 5 करोड़ तक कमा लेते है। यही नही साथ ही में वह कुछ ब्रांड भी एंडोर्स कर देते है जो की उनकी आमदनी का हिस्सा है। उदय भी बाकी सेलिब्रिटीज की तरह अपनी लाइफस्टाइल अप टू डेट मेंटेन करके चलते है और उनके पास भी आलीशान घर व लग्जरी गाड़ियों की कलेक्शन है।

 

 

 

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.