Breaking News
Home / Bollywood / देव आनंद की बेटी हैं बहुत ही खूबसूरत, आप भी देखें तसवीरें

देव आनंद की बेटी हैं बहुत ही खूबसूरत, आप भी देखें तसवीरें

देव आनंद अपने समय के एक बहुत ही बड़े कलाकार थे. उनको लडकियां इस कदर पसंद करती थीं, की वे उनके लिए कुछ भी कर सकती थीं. इनको ब्लैक ड्रेस पहनना मना था क्यूंकि लडकियां इनके लुक्स पर फ़िदा हो जाती थीं, और बिल्डिंग से कूदने को भी तैयार रहती थीं. शायद ही आप जानते हों की आनंद जी इंडियन नेवी में शामिल होना चाहते थे लेकिन वे रिजेक्ट हो गए इसीलिए उन्होंने सैन्य सेंसर के कार्यालय में काम करना शुरू कर दिया. इस वक़्त इनकी प्रति माह की तनख्वाह 165 रूपये थी.

देव आनंद

क्या आप जानते हैं देव आनंद की बेट के बारे में

इसके बाद देव ने अशोक कुमार की अछूत कन्या और किस्मत देखी. देव उनकी एक्टिंग से बहुत ही ज़्यादा प्रभावित हुए. मज़े की बात ये है की अशोक को भी देव बहुत ही ज़्यादा पसंद आये और उन्होंने देव को अपनी फिल्म ज़िद्दी के लिए साइन कर लिया. देव और गुरु दत्त आपस में एक बहुत ही अच्छा रिश्ता एक दूसरे के साथ शेयर करते थे. और उन्होंने तय किया था की गुरु की सभी फिल्मों में वे देव को साइन करेंगे और देव द्वारा प्रोडूस की गयी फिल्मों को गुरु डायरेक्ट करेंगे. यह साल 1948 की बात है जब देव और अभिनेत्री सुरैया एक दूसरे से प्यार करने लगे, लेकिन सुरैया की नानी के इस रिश्ते के खिलाफ जाने की वजह से दोनों 3 साल रिश्ते में रहने के बाद अलग हो गए.

देव आनंद

ऐसी दिखती हैं देव की बेटी, रहती हैं लाइमलाइट से काफी दूर

हालांकि सुरैया ने फिर कभी शादी नहीं की और मृत्यु तक वो अविवाहित ही रहीं, लेकिन देव ने साल 1954 में अभिनेत्री कल्पना कार्तिक से शादी की. और उनके दो बच्चे हुए सुनील आनंद, और देवीना आनंद. देवीना की बात करें तो वो बहुत ही खूबसूरत हैं और कई अभिनेत्रियों को खूबसूरती में मात देती हैं. लेकिन बहुत ही कम लोग हैं जो उनकी बेटी के बारे में जानते हैं और इसका कारण यही है की देवीना लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं.

देव आनंद

उन्होंने दिल्ली में शादी की है और वो अपने परिवार के साथ वहीँ रहती हैं. देवीना खुद को मीडिया से इतना दूर रखती हैं की उनका सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कोई अकाउंट भी नहीं है. देव अपने समय के काफी चर्चित और जाने माने कलाकार थे और फिल्म की दुनिया में उनके योगदान के लिए उन्हें पद्मा भूषण और दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About apporva

Leave a Reply

Your email address will not be published.