Breaking News
Home / Bollywood / धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल करने की कर रहे हैं मांग, रोहित को अब नहीं रहा बुमराह पर भरोसा

धवल कुलकर्णी को टीम में शामिल करने की कर रहे हैं मांग, रोहित को अब नहीं रहा बुमराह पर भरोसा

IPL 2022: तेज गेंदबाजों की कमी से जूझ रही मुंबई इंडियंस (MI) के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही अनुभवी गेंदबाज धवल कुलकर्णी मुंबई के कैंप से जुड़ जाएंगे. आईपीएल की मेगा नीलामी में इस बार धवल कुलकर्णी अनसोल्ड रहे थे, उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. फिलहाल वे आईपीएल में कमेंट्री कर रहे हैं. वह अब अपने ऑन-फील्ड असाइनमेंट को फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक धवल कुलकर्णी अप्रैल के अंत तक यानी अगले 1 सप्ताह में मुंबई के कैंप से जुड़ जाएंगे और इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. मुंबई की टीम ने 2020 की नीलामी में कुलकर्णी को 75 लाख रुपये में खरीदा था. पिछले सीजन में भी वे मुंबई की तरफ से खेले थे, लेकिन उन्हें कुछ मैचों में ही मौका मिला था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने के लिए कुलकर्णी को जोड़ने के इच्छुक हैं. मुंबई से होने के कारण कुलकर्णी को अच्छी तरह पता है कि मुंबई और पुणे की पिचों पर कैसे गेंदबाजी करनी है. अभी तक इस सीजन में मुंबई की तरफ से जसप्रीत बुमराह को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने बुरी तरह संघर्ष किया है. यह एक बड़ा कारक रहा है, जिसके कारण टीम को अपने पहले छह गेम हारने पड़े.

रोहित शर्मा चाहते हैं कि धवल कुलकर्णी मुंबई इंडियंस में शामिल हों

उसी के कारण, MI ने कुलकर्णी को टीम में शामिल करने का फैसला किया है क्योंकि 33 वर्षीय तेज गेंदबाज के पास काफी अनुभव है। अब तक, उन्होंने MI, राजस्थान रॉयल्स के लिए 92 आईपीएल मैचों में 86 विकेट लिए हैं। 2020 में कुलकर्णी को MI ने 75 लाख रुपये में खरीदा था और उन्होंने 2021 में भी टीम की सेवा की, लेकिन इस दौरान उन्हें केवल एक मैच खेलने का मौका मिला।टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से एक सूत्र ने कहा कि, “मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी टीम की तेज गेंदबाजी को धार देने के लिए कुलकर्णी को शामिल करने की मांग की है। कुलकर्णी मुंबई से ही आते हैं, ऐसे में उन्हें बेहतर तरीके से पता है कि मुंबई और पुणे में किस तरह से गेंदबाजी की जानी है।”
कुलकर्णी भले ही सबसे तेज गेंदबाज न हों, लेकिन नई गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता उन्हें एक घातक गेंदबाज बनाती है। 2008 में उद्घाटन संस्करण के बाद से प्रतियोगिता का हिस्सा होने के कारण, वह आईपीएल की कवायद से भी अच्छी तरह वाकिफ है। इसलिए, एमआई चाहता है कि इस सीजन में तेज गेंदबाज टीम के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान दे।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.