Breaking News
Home / Bollywood / करोड़ों के मालिक है ‘क्राइम पेट्रोल’ फेम अनूप

करोड़ों के मालिक है ‘क्राइम पेट्रोल’ फेम अनूप

अनूप सोनी का जन्म 30 जनवरी 1975 को लुधियाना में हुआ था. छोटे और बड़े पर्दे पर अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके अनूप का एक्टिंग करियर साल 1999 में फिल्म ‘गॉडफादर’ से हुआ था. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया और उन्हें लोगों का प्यार भी मिला.

अनूप सोनी ने कई फिल्मों:

इसके बाद अनूप सोनी ने कई फिल्मों फिजा, दीवानापन, खुशी, शीन, कर्कश आई में भी काम किया और अपनी पहचान बनाना शुरू किया. बड़े पर्दे पर अपनी पहचान बनाने में अधिक सफलता नहीं मिलने के बाद अनूप ने छोटे पर्दे पर काम करना शुरू किया.

उन्होंने कुछ टीवी शोज

इसके बाद उन्होंने कुछ टीवी शोज काम करना शुरू किया. इन शोज में बालिका वधु, कॉमेडी सर्कस, शांति, रात होने को है, कहानी घर-घर की, रिमिक्स, ब्योमकेश बक्शी, तहकीकात, आहट शामिल हैं|इन शोज से अनूप सोनी को ना केवल पहचान मिलना शुरू हुई बल्कि साथ ही उनके अंदाज को लोगों ने काफी पसंद किया और उनकी फैन फ़ॉलोइंग बढ़ने लगी. क्राइम पेट्रोल से उनका एक डायलॉग ”सावधान रहिए, सतर्क रहिए’ को काफी पसंद किया गया और यह काफी फेमस भी हुआ.

बात करें अनूप सोनी की पर्सनल लाइफ के बारे में तो उन्होंने दो शादियां रचाई है। अनूप सोनी की पहली शादी ऋतू सोनी से हुई थी। लेकिन इसी बीच अनूप सोनी हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता राज बब्बर की बेटी जूही बब्बर को दिल दे बैठे। कहा जाता है कि ऋतू ने अनूप सोनी की कॉल डिटेल्स के जरिए जूही और उनके अफेयर का खुलासा किया था।कहा जाता है कि, अनूप और जूही दोनों ने ही अपने अफेयर की बात कुबूल कर ली थी। इसके बाद ऋतू ने अनूप को तलाक देने का फैसला किया, फिर साल 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया। इसके बाद अनूप सोनी ने साल 2011 में जूही बब्बर से शादी रचा ली। जूही और अनूप का एक बेटा है।.

करीब 30 करोड़ से भी ज्यादा संपत्ति के मालिक है

बता दें, अनूप सोनी फिल्मों और टीवी में काम करने के साथ-साथ विज्ञापन के जरिए भी काफी अच्छी कमाई करते हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो अनूप सोनी करीब 30 करोड़ से भी ज्यादा संपत्ति के मालिक है। वह अपने परिवार के साथ रॉयल जिंदगी जीते हैं। अनूप सोनी अब तक ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘कहानी घर घर की’, ‘बालिका वधू’, ‘शांति’, ‘रात होने को है’, ‘रीमिक्स’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुके हैं।वहीं बात करें फिल्मी दुनिया की तो उन्होंने ‘खुशी’, ‘फिजा’, ‘दीवानापन’, ‘कर्कश आई’, ‘शीन’ जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है। दिलचस्प बात ये है कि, कई सालों तक ‘क्राइम पेट्रोल’ में का करने के बाद अनूप सोनी ने रियल लाइफ में भी पुलिस की तरह काम करने और इन्वेस्टीगेशन की इच्छा जताई थी। इसके बाद उन्होंने एक ऑफिशियल सर्टिफिकेट कोर्स भी किया है।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.