Breaking News
Home / NEWS / बिहार की नई मिठाई वायरल हुई, मिर्ची वाला रसगुल्ला लोगों को पसंद आया

बिहार की नई मिठाई वायरल हुई, मिर्ची वाला रसगुल्ला लोगों को पसंद आया

आमतौर पर रसगुल्ले को उसकी मिठास के लिए जाना जाता है, लेकिन क्या कभी आपने तीखा (कड़वा) लगने वाला रसगुल्ला खाया है. आप अब सोच रहे होंगे भला रसगुल्ला कैसे कड़वा लग सकता है लेकिन ये बिल्कुल सच है.बिहार की राजधानी पटना में ये खास रसगुल्ला मिलता है जिसे मिर्ची रसगुल्ला कहा जाता है. अनोखा स्वाद और ऐसा रसगुल्ला आपने पहले कभी नहीं खाया होगा.

बेहद खास रसगुल्ला

पटना के आशियाना नगर इलाके के चटकारा स्वीट शॉप में ये बेहद खास रसगुल्ला मिलता है, जिसका स्वाद आपको तीखा लगेगा.इस मिर्ची रसगुल्ले की खासियत ये है कि इसे हरि मिर्च के रस में डुबोकर रखा जाता है. इस रसगुल्ले की कीमत 15 रुपये प्रति पीस है. बिहार में यह पहली मिठाई की दुकान है जहां मिर्ची रसगुल्ला मिलता है.

बिहार के रेस्टोरेंट में मिल रहे अनोखे रसगुल्ले

आपको बता दें की यह मिर्ची वाला रसगुल् बिहार राज्य के पटना के आशियाना मोड़ पर चटकारा रेस्टोरेंट में मिल रहा है। इसे पकने के लिए ग्रीन चिली कलर के रस का इस्तेमाल किया जाता है। फिर रसगुल्ले को परोसते समय आपको ग्रीन चिली भी दी जाती है। मतलब मीठा और तीखा स्वाद एक साथ ले सकते हैं।

मिर्ची रसगुल्ला बनाने के पीछे एक किस्सा जुड़ा

इसमें जो मिर्च इस्तेमाल की जाती है, वह प्योर बिहारी तीखी मिर्ची होती है। हमारे एक मित्र ने खुद इस रसगुल्ले को खाया और अपना रिव्यु हमें बताया। मिर्ची वाले रसगुल्ले परोसने वाले चटकारा रेस्टोरेंट के मालिक दीपक चौरसिया ने हमारे मित्र को बताया की मिर्ची रसगुल्ला के पीछे एक रोचक किस्सा जुड़ा हुआ है।


उन्होंने आगे बताया की एक दिन वे और मिठाई के कारीगर बैठे हुए थे, तब इस पर बातचीत चल रही थी। रोज मिठाई, सामान्य मिठाई, गुड़ मिठाई, छेना मिठाई बना रहे हैं। मीठा बहुत हुआ, अब मिर्ची रसगुल्ला बना कर देखा जाये।इस अनोखे रसगुल्ले को कुछ दिनों से बनाया जा रहा है और यह काफी पसंद किया जाने लगा है। अब स्थानीय ग्राहकों और युवा वर्ग को मिर्ची वाले तीखे रसगुल्ले बहुत अच्छे लग रहे है। युवाओं को वैसे भी तीखा कुछ ज्यादा ही पसंद आता हैं।
रसगुल्ला को उसके मिठास के लिए जाना जाता है तो क्या इससे उसका गुण नहीं बदल जाएगा ? इस सवाल के जवाब में दुकान मालिक दीपक चौरसिया ने कहा कि रसगुल्ले की मिठास बनी हुई है लेकिन अब उसमें थोड़ा तीखापन आ गया है.

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.