Home / Bollywood / भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्रियों की क्या है परेशानी ?

भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्रियों की क्या है परेशानी ?

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री भारत का तेजी से बढ़ता जा रहा फिल्मी  उद्योग है। रीजनल सिनेमा में भोजपुरी फिल्में साउथ की फिल्मों से भी कहीं ज्यादा चल  जाती हैं। यही वजह है कि भोजपुरी  फिल्में न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में भी डब कर के  दिखाई जाती हैं। जबकि  इन फिल्मों का बजट बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों के कम्पेरिजन में काफी ज्यादा कम होता है। कम बजट के चलते ज्यादातर भोजपुरी फिल्में किसी छोटे शहर या फिर एक बड़े से घर में ही शूट कर दी  जाती हैं। लेकिन इन फिल्मों की शूटिंग में सबसे ज्यादा दिक्कत तब होती है, जब इन फिल्मों  में कोई रोमांटिक सीन फिल्माया जाना हो।

क्या है भोजपुरी अभिनेत्रियों का राज ?

जबकि , अगर किसी घर के अंदर रोमांटिक सीन शूट करना हो तो फिर भी ठीक है, लेकिन जब कई बार छोटी-छोटी जगहों पर ऐसे सीन शूट किए जाते हैं तो अक्सर वहां  फिर भीड़ लग जाती है। इस वजह से रोमांटिक और लवमेकिंग सीन शूट करने में अभिनेत्रियों  को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

हीरो-हीरोइन की मुसीबत तब और बढ़ जाती है, जब अनजान लोगों के सामने किसी लवमेकिंग सीन की शूटिंग करते वक्त बार-बार उन्हे  रीटेक करना पड़ता है। ऐसे में कई बार वहां मौजूद भीड़ के लोग हीरोइन पर भद्दे कमेंट मारने और फब्तियां कसने से भी बाज नहीं आते हैं।

डायरेक्टर रोमांटिक सीन के हिसाब से लोकेशन डिसाइड करता है कि रोमांटिक सीन बंद कमरे में करना है या फिर बाहर किसी खुली जगह पर करना है । इसके बाद अभिनेता और अभिनेत्री को बताया जाता है कि उन्हें बेड पर किस तरह से रोमांस करना है। कमरे में होने वाले रोमांटिक सीन के समय  डायरेक्टर, कैमरामैन, कोरियोग्राफर, मेकअपमैन और लाइटिंग टीम भी मौजूद होती है।

क्यों है परेशान भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्रियां ?

फिल्मों में दिखाए जाने वाले रोमांटिक सीन देखकर हमें ये लगता है कि रोमांस करते वक्त सिर्फ अभिनेता और अभिनेत्री  ही मौजूर रहते हैं। लेकिन अभिनेता और अभिनेत्री को रोमांटिक सीन पूरी टीम के सामने करने पड़ते हैं। कई बार कुछ अभिनेत्रियां  रोमांटिक सीन करते वक्त असहज भी हो जाती हैं।

भारत में जब भी फिल्मों को दुनिया  इंडस्ट्री की बात होती है तो ज्यादातर लोगों के मन में दो ही नाम आते हैं। पहला बॉलीवुड और दूसरा साउथ की दुनिया का ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *