Breaking News
Home / Motivational / BCCI ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान , इसे बारी ट्रॉफी पक्की!!

BCCI ने किया वर्ल्ड कप टीम का ऐलान , इसे बारी ट्रॉफी पक्की!!

भारत के क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी की बीसीसीआई ने आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप जो की 2022 में खेला जाना है उसका ऐलान कर दिया है ।
भारत की टीम का पहला मुकबला विरोधी टीम पाकिस्तान के साथ 6 मार्च को खेला जाएगा।यह मुकाबला ताउरंगा के ब ओवेल में खेला जाएगा ।

कुछ इस प्रकार रहेगा शेड्यूल

वर्ल्ड कप से पहले भी भारतीय टीम 12 फरवरी से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचेज की एक सिरीज़ खेलेगी।
विश्वकप कप में 6 तारिक को अपना पहला मैच खेलने के बाद , 10 मार्च को दूसरा मैच न्यूजीलैंड के साथ खेला जाएगा, 12 मार्च को तीसरा मुकाबला वेस्टइंडीज के साथ होगा , चौथा मैच 16 मार्च को इंग्लैंड से होगा । भारतीय महिला टीम की टक्कर 19 मार्च को होगी ऑस्ट्रेलिया से ऑकलैंड में होगी । वही बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका से मुकाबला 22 और 27 मार्च को होगा।

ये स्पेशल खिलाड़ी होंगी शामिल

इस बारी टीम में बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज एकता बिष्ट , जेमिमा रोड्रिगेज और शिखा पांडे को टीम में जगह नहीं मिली । वही दूसरी ओर तेज गेंदबाज़ रेणुका सिंह ठाकुर को पहली बार टीम में खेलने का मौका दिया गया है । रेणुका अभी तक वन डे में डेब्यू नही किया है । एकता को एक स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया है।
शिखा पांडे पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 मुकाबले में करिश्मयी प्रदर्शन किया था और इसकी वजह वे सुर्खियों मे भी आई थी पर इसके बावजूद भी वे वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह नही बना पाई ।

महिला वर्ल्ड कप के लिए टीम कुछ इस प्रकार है

मिताली राज (कप्तान) , हरमनप्रीत कौर (उपकप्तान), हरमनप्रीत कौर , स्मृति मांधना , शेफाली वर्मा ,दीप्ति शर्मा , यस्तिका भाटिया , ऋचा घोष (विकेटकीपर) , स्नेह rana , झूल गोस्वामी , पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह , रेणुका ठाकुर ,तानिया भाटिया(विकेट कीपर) , राजेश्वरी गायकवाड , पूनम यादव ।व इन सभी के साथ साथ कुछ खिलाड़ी जिन्हे अभी स्टैंडबाई पर रखा गया है उनके नाम है : एकता बिष्ट , एस मेघना , सिमरन दिल बहादुर ।भारतीय महिला टीम हमेशा से विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम्स में से एक रही है व हमारी भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने इस टीम को हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देकर इसे बुलंदियों की ऊंचाइयों तक पहुंचाया है ।पूरे देश की ओर से भरते महिला टीम को बेहद सारा प्यार व बेस्ट ऑफ़ लक ।

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.