Breaking News
Home / Bollywood / आवेश खान के पिता चलाते थे पान की दूकान ,जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है

आवेश खान के पिता चलाते थे पान की दूकान ,जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है

आवेश खान एक भारतीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर हैं जो घरेलू क्रिकेट में मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं. वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं. उन्होंने फरवरी 2022 में भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।आवेश खान का जन्म 13 दिसंबर 1996 को इंदौर, मध्य प्रदेश में हुआ था. उनके पिता का नाम आशिक खान हैं. उनके भाई का नाम असद खान है. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई एडवांस एकेडमी, इंदौर से पूरी की और फिर रेनेसां कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट से बैचलर ऑफ कॉमर्स (बीकॉम) की डिग्री हासिल की|

आईपीएल में आवेश खान ने अपनी शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है.

आवेश खान ने जिस गति और सटीकता से यॉर्कर गेंद फेंकी है वह सच में काबिलेतारीफ है. आवेश खान ने आईपीएल 2021 में अब तक 12 मैचों में 21 विकेट हासिल किये हैं. सर्वाधिक विकेट हासिल करने वालों की सूची में आवेश खान हर्शल पटेल के बाद दूसरे पायदान पर हैं.आवेश खान ने पिता के मार्गदर्शन के कारण अवेश ने बहुत कम उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. आवेश खान ने 2014 में मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम में चयन किया और रेलवे के खिलाफ पदार्पण किया था.

आर्थिक तंगी में गुजारे दिन

U16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में, उनके शानदार प्रदर्शन ने साबित कर दिया कि वह अपनी उम्र के हर दूसरे खिलाड़ी से ज्यादा बेहतर हैं. दुर्भाग्य से, उनके करियर के ऐसे महत्वपूर्ण मोड़ पर, उनके पिता की नौकरी चली गई क्योंकि स्थानीय अधिकारियों को सड़क चौड़ीकरण परियोजना के एक हिस्से के रूप में सड़क के किनारे से पान की दुकान खाली कराने के लिए मजबूर होना पड़ा.अवेश ने अपने कंधों पर अपने परिवार की आर्थिक तंगी का बोझ महसूस करना शुरू कर दिया लेकिन उन्होंने बहादुरी से स्थिति का सामना किया. उन्होंने कभी भी मैच की कमाई में से कोई भी खर्च नहीं किया बल्कि परिवार के खर्चों के लिए दिया. उन्होंने 2014 में U19 में डेब्यू किया, लेकिन चमकने के अधिक अवसर नहीं मिले. युवा खिलाड़ी को एक बड़ा झटका लगा जब उसे चोट लगी और उसे U19 विश्व कप में खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिला.

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.