Breaking News
Home / NEWS / ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न के पास है कितनी संपत्ति, जानें कौन होगा वारिस

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न के पास है कितनी संपत्ति, जानें कौन होगा वारिस

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न का हाल ही में निधन हो गया. उनके निधन के बाद से हर कोई दुखी है. सिर्फ 52 साल की उम्र में यह महान क्रिकेटर हम सभी को छोड़कर चला गया. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के बेस्ट स्पिनर्स में से एक माना जाता था, और हर कोई उनकी बॉलिंग का दीवाना था. जिस प्रकार वे बॉलिंग कराते थे, शायद ही कभी दुबारा उनके जैसा स्पिनर पैदा हो. खेर नियति का लिखा तो कोई नहीं बदल सकता, पर उनके जाने से पूरे विश्व में शोक की एक लहार सी दौड़ गयी है. सभी इस महान क्रिकेटर के जाने का गम मना रहे हैं.

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न

कितनी संपत्ति के मालिक थे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न

शेन वार्न दुनिया के सबसे धनी क्रिकेटरों में से एक थे. और रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी नेट वर्थ कुल $ 50 मिलियन आंकी गई है. सेवानिवृत्त क्रिकेटर एक लक्जरी जीवन शैली का आनंद लेते थे और इस निवल संपत्ति के साथ कई चीजें रखते थे. उनकी कुल संपत्ति एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में उनकी पूरी कमाई से बनी है. यह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कई ब्रांड प्रायोजन, व्यावसायिक हितों और राजस्थान रॉयल्स के स्वामित्व से उनके राजस्व को भी कवर करता है.

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न

 

यह व्यक्ति होगा शेन वार्न की संपत्ति का वारिस

शेन के तीन बच्चे हैं जैक्सन वार्न, समर वार्न, और ब्रूक वार्न, इनकी कुल संपत्ति इनके तीन बच्चों में बंट सकती है. शेन की पत्नी भी थी सिमोन कैलाहन, लेकिन इनसे इनकी पत्नी का डाइवोर्स साल 2005 में हो गया था. ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर को व्यापक रूप से खेल खेलने के लिए सबसे बेहतरीन स्पिनर माना जाता था, उन्होंने 145 टेस्ट खेले और 708 विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर शेन वार्न

इस प्रसिद्द क्रिकेटर वार्न ने 1992 में अपने पदार्पण के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 708 विकेट लिए हैं. वॉर्न ने 194 एकदिवसीय मैचों में 293 विकेट लिए. 1992 से 2007 तक 15 साल के करियर में 708 टेस्ट विकेट लेने का दावा करने के बाद उन्हें विजडन के फाइव क्रिकेटर्स ऑफ द सेंचुरी में से एक नामित किया गया था.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About apporva

Leave a Reply

Your email address will not be published.