Home / NEWS / आखिरकार उस राज का खुलासा हुआ जिसके चलते बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट की टूटी थी दो बार शादी!

आखिरकार उस राज का खुलासा हुआ जिसके चलते बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट की टूटी थी दो बार शादी!

अभिनेता, निर्देशक , निर्माता में रूप में परफेक्शनिस्ट आमिर खान की शादी शुदा जिंदगी कुछ खास परफेक्ट नही रह पाई और ज्यातर लोग यह भी नहीं जानते की अमीर दो बार शादी शुदा रह चुके है। तो आइए जानते है आज उनकी टूटी हुई शादी की वजह।

क्यों टूटी पहली शादी?

आमिर खान को तो सब जानते ही है। यह तो सभी जानते है की अमीर को बॉलीवुड में परफेक्शनिस्ट के नाम से जाना जाता है पर बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट अभिनेता शादी की मामले में थोड़े कच्चे रह गए।आमिर खान ने दो बार घर तो बसाया पर दोनो घर टिक नही पाए अब इसके पीछे भी आमिर का बचकाना सवभाव है की नही हम यह तो नही जानते पर चलिए यह जानते है की आखिर क्यों टूटी थी उनकी पहली शादी। 1986 में अमीर ने रीना दत्ता से शादी की थी। दोनो की शादी 16 साल तक चली और दोनो ने दो बच्चो को जन्म भी दिया। अमीर की पहली शादी से उनको एक बेटी है जिसका नाम इरा है जो की अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ विदेश में रहती है और साथ ही में उनका एक बेटा भी है जिसका नाम जुनैद है।दोनो अपनी शादी से खुश थे और दोनो का दोस्ती वाला हस मुख रिश्ता भी था पर आमिर की मुलाकात किरण राव से हुई जो की उनकी दूसरी बीवी बन्नी। किरण राव से आमिर की मुलाकात लगान फिल्म के दौरान हुई थी दरअसल किरण उस फिल्म में सहायक निर्देशक की भूमिका निभा रही थी। दोनो को प्यार हुआ और एक दूसरे से एक अटैचमेंट हो गई। रीना ने यहां तक दोनो को साथ में देख भी लिया था जिसके बाद आमिर और रीना में काफी झगड़ा हुआ पर आमिर को अब किरण से प्यार हो गया था इसलिए रीना और आमिर ने तलाक लेने का सोचा और साल 2002 में आखिरकार दोनो एक दूसरे से तलाक लेके अलग हो गए।

तलाक के बाद क्या होगा बेटे आजाद के साथ?

किरण के साथ प्यार में पड़े आमिर उनके साथ डेढ़ साल लिव इन रिलेशनशिप में रहे फिर दोनो ने साल 2005 में शादी करली। दोनो ने 2011 में यह ऐलान किया की सूरोगेसी के द्वारा वह एक लड़के के माता पिता बन गए है जिसका नाम उन्होंने आजाद रखा है पर 2021 में दोनो ने यह ऐलान किया की वह तलाक ले रहे हैं।तलाक लेने की वजह तो सामने नहीं आई पर दोनो ने यह जरूर बताया की तलाक के बाद उनके बेटे की कस्टडी दोनो को मिलेगी। यानी की तलाक के बाद भी बच्चा जब चाहे तो अपने पिता के पास जा सकता या अपनी मां के पास जैसा एह चाहे।रीना ने तलाक होने पर अमीर से 50 करोड़ लिए थे और दोनो बच्चो की कस्टडी भी ली थी। अब सबके जब्बा पर एक ही सवाल है की किरण को तलाक के बाद कितना कैसा मिलेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *