Home / Bollywood / अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता ने कहा कि वो नहीं चाहती उनके बच्चे उनकी तरह बने

अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता ने कहा कि वो नहीं चाहती उनके बच्चे उनकी तरह बने

अपने पेशेवर करियर में मॉडल, स्तंभकार, लेखक के साथ-साथ एक व्यवसायी महिला के रूप में काम कर चुकीं श्वेता बच्चन ने कहा है कि वह आर्थिक रूप से स्वतंत्र नहीं हैं। अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की सबसे बड़ी संतान श्वेता ने कहा कि वह एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति नहीं हैं और वह जहां हैं उससे संतुष्ट हैं। हालांकि, वह चाहती हैं कि उनके बच्चे नव्या नवेली नंदा और अगस्त्य नंदा एक अलग रास्ता चुनें और वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित करें।

1997 में हुआ श्वेता का शादी

फरवरी 1997 में व्यवसायी निखिल नंदा के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली श्वेता ने उस साल दिसंबर में बेटी नव्या नवेली नंदा और 2000 में बेटे अगस्त्य का स्वागत किया। जबकि नव्या एक उद्यमी के रूप में काम कर रही हैं, अगस्त्य अगले साल नेटफ्लिक्स फिल्म के साथ अपने अभिनय की शुरुआत करेंगे। द आर्चीज श्वेता और नव्या ने बाद के डेब्यू पॉडकास्ट व्हाट द हेल नव्या में वित्तीय स्वतंत्रता पर चर्चा की।

अपने बच्चों को खुद के जैसा नहीं चाहती हू बनाना

हाल ही के बातचीत में, श्वेता से पूछा गया कि क्या उन्होंने नव्या को आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने के महत्व को समझाने के लिए एक विशेष प्रयास किया जब वह बड़ी हो रही थीं। वह चाहती हैं कि उनकी बेटी नव्या नवेली नंदा और अगस्त नंदा फाइनेंशली इंडिपेंडेंट हो। उनको किसी तरह की कोई समस्या ना हो। “मैं फाइनेंस इंडिपेंडेंस नहीं हूं ना ही मैं एंबिशियस हूं। मै नहीं चाहती कि मेरे बच्चे मेरी तरह बने, मै चाहती हूँ मेरे बच्चे अपने लाइफ में काफी आगे बढ़ें।”

अपने बच्चों को उनके पैर पर खड़ा चाहती है श्वेता

श्वेता ने कहा, “जब मैं अपने बच्चे को स्कूल भेजती हूं, तो मैं उसे एक ऐसे रास्ते पर खड़ा कर रही हूं, जहां मुझे उम्मीद है कि वह खुद को सहारा देने के लिए कुछ करेगी, और यह मेरे दोनों बच्चों, नव्या और अगस्त्य के लिए मेरी एकमात्र आवश्यकता है। मेरी आवश्यकता है यदि आपके पास किराए का भुगतान करने के लिए बैंक में पर्याप्त पैसा नहीं है या आपके पास अपनी जगह है तो दोनों परिवार शुरू करने या शादी करने के बारे में सोचते भी नहीं हैं।

पिता के पैसे पर नहीं, खुद के पैसे पर जियो

मैं चाहूंगी कि मेरी बेटी को विशेष रूप से वित्तीय सुरक्षा मिले और मुझे लगता है कि यह अगर वह अपने पिता के पैसे का उपयोग करने के बजाय अपने दम पर कुछ करती है तो उसे जबरदस्त आत्मविश्वास मिलेगा।” अपने पॉडकास्ट में, नव्या अपनी मां श्वेता और दादी जया बच्चन से ‘वित्त और प्रसिद्धि से लेकर दोस्ती और परिवार तक विभिन्न चीजों’ के बारे में बात करती हैं। IVM पॉडकास्ट और अन्य ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर 24 सितंबर से शुरू होने वाले प्रत्येक शनिवार को पॉडकास्ट का एक नया एपिसोड जारी किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *