Breaking News
Home / Bollywood / आखिर क्यों अमिताभ बच्चन और जया ने रचाई जल्दबाज़ी में शादी? अमिताभ बच्चन ने खुद खोला राज़

आखिर क्यों अमिताभ बच्चन और जया ने रचाई जल्दबाज़ी में शादी? अमिताभ बच्चन ने खुद खोला राज़

बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी अमिताभ बच्चन और जया बहादुरी को कौन नहीं जानता| इन्हें बॉलीवुड की सबसे मशहूर और पसंदीदा जोड़ियों में गिना जाता है| फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में प्यार हो गया और 3 जून 1973 को शादी के बंधन में बंध गए। लेकिन हैरानी की बात यह है कि अमिताभ बच्चन और जया बहादुरी की शादी बहुत जल्दबाजी में हुई थी, जो कोई नहीं जनता। आखिर क्यों दोनों शादी का फैसला करने के 24 घंटे के अंदर ही शादी के बंधन में बंध गए थे?

अमिताभ बच्चन और जया ने रचाई जल्दबाज़ी में शादी, जानें क्या थी वह वजह

शादी से जुड़ा ये मजेदार किस्सा खुद अमिताभ बच्चन ने अपने आर्टिकल में शेयर किया था| अमिताभ बच्चन ने बताया था कि यह तय हो गया था कि अगर फिल्म ‘जंजीर’ सफल होती है तो सभी दोस्त एक साथ लंदन जाएंगे। उनके गैंग में बॉलीवुड एक्ट्रेस जया बहादुरी भी शामिल थी। लेकिन लंदन जाने से पहले अमिताभ बच्चन को अपने माता-पिता से अनुमति लेनी पड़ी।

इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘मैं लंदन जाने की इजाजत लेने बापूजी के पास गया था और उनसे कहा था कि हम सब दोस्त इंग्लैंड जा रहे हैं| फिर उन्होंने मुझसे पूछा कि मेरे दोस्त कौन थे। मैंने दोस्तों में जया का नाम भी शामिल किया। लेकिन जया का नाम सुनते ही बापूजी ने कहा कि तुम वहाँ बिना शादी के नहीं जा सकते।

अमिताभ बच्चन ने खोला शादी जल्दबाज़ी में करने का राज़

अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी से जुड़ा एक मजेदार किस्सा शेयर करते हुए आगे कहा, ”उन्होंने पूछा कि जया भी तुम्हारे साथ जा रही हैं? क्या तुम दोनों अकेले जा रहे हो? मैंने उनसे यह भी कहा कि हां हम साथ जा रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा, ‘जाना है तो पहले शादी कर लो फिर जाओ’। इसके बाद पंडित जी को सूचित किया गया, परिवार में सभी को सूचित किया गया।

अमिताभ बच्चन ने अपनी और जया बहादुरी की शादी के बारे में आगे कहा, ‘अगले दिन सब कुछ सेट हो गया। रात की फ्लाइट थी, इसलिए हमें उड़ान भरने से पहले शादी की रस्में पूरी करनी थीं। मैं दूल्हे के रूप में तैयार हुआ और कार में बैठ गया। मैं मालाबार हिल जाना चाहता था, जहां जया के दोस्त रहते थे और वहीं सारी रस्में निभाई जानी थी|’ उसी दिन अमिताभ बच्चन और जया बहादुरी ने सुबह शादी की रस्में निभाई, और शाम को दोनों इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए|

About Bhanu Pratap

Leave a Reply

Your email address will not be published.