Home / Viral / अल्लू अर्जुन करते हैं इस लकड़ी की तस्करी, इस लकड़ी की है इतनी कीमत की की उठाना पड़ा ये कदम ।।।

अल्लू अर्जुन करते हैं इस लकड़ी की तस्करी, इस लकड़ी की है इतनी कीमत की की उठाना पड़ा ये कदम ।।।

अल्लू अर्जुन साउथ की सिनेमा इंडस्ट्री के एक बहुत बड़े सुपरस्टार हैं ।और उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म पुष्पा थे राइज ने चारों ओर तहलका सा मचा दिया है। अल्लू अर्जुन की है फिल्म हर जगह जोरों पर है और हर भाषा में इसे बहुत पसंद किया जा रहा है । यह फिल्म वैसे तो थियेटर में रिलीज हुई थी।पर रिलीज के 1 महीने बाद इसे ओटीटी प्लेटफार्म अमेजॉन प्राइम पर भी रिलीज किया गया, जिसके बाद इसकी कामयाबी दिन पर दिन बढ़ती ही चली जा रही है। इस फिल्म में सुपरस्टार अल्लू एक पुष्पा नाम के मजदूर का किरदार निभा रहे हैं ।

अल्लू अर्जुन
जो कि एक खास किस्म की लकड़ी की तस्करी के धंधे में अपना कदम रखता है और उसका बेताज बादशाह बन जाता है। क्या आप जानते हैं पुष्पा को एक रंग से राजा बना देने वाली है लकड़ी आखिर किस चीज की है और ऐसा क्या है किस की तस्करी की जाती है।

अल्लू अर्जुन

जानिए आखिर क्या है इस लकड़ी का राज़

यदि आप यह अंदाजा नहीं लगा पा रहे हैं, कि आखिर यह लकड़ी है किस चीज की तो हम आपको बता दें कि यह और कुछ नही रक्तचंदन है । पुष्पा फिल्म की कहानी काल्पनिक है पर लेकिन रक्त चंदन के बारे में जो भी इस फिल्म में बताया गया है। वह सभी सच्चाई है और रक्त चंदन सिर्फ कोई लकड़ी ही नहीं पर लेकिन भारत का एक बहुमूल्य प्राकृतिक खजाना है। इसे भारत के सिर्फ एक खास स्थान पर पाया जाता है । और यह लाल सोने के नाम से भी मशहूर है ।

अल्लू अर्जुन

ये लकड़ी है सोने से भी महंगी

अब आप लोग यह सोच भी सकते हैं कि सोना तो सुनहरे रंग का होता है पर आखिर यह लाल रंग का सोना कैसा है तो हम आपको बता दें कि रक्त चंदन एक ऐसी लकड़ी है जो कि सोने की तरह ही बहुमूल्य है आइए जानते हैं बहुमूल्य लाल सोने के बारे में और आखिर क्यों इसकी तस्करी की जाती है।

शराब बनाने के कार्य में की जाती है इस्तेमाल

यह लाल सोना यानी कि रक्त चंदन गुणों से भरा होता है। यह एक आयुर्वेदिक औषधि है ।और इसका इस्तेमाल बहुत सी औषधियों को बनाने में किया जाता है ।यही वजह भी है कि यह पूरी दुनिया में बहुत ज्यादा मांग में है। औषधि के अलावा इस लकड़ी का फर्नीचर सजावट का सामान आदि भी बहुत महंगा बिकता है। इन सभी चीजों के साथ-साथ यह लकड़ी शराब और कॉस्मेटिक जैसी चीजें बनाने में भी इस्तेमाल की जाती है।

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *