Home / Bollywood / अभिनेता अक्षय कुमार हैं एक बहुत ही सख्त पिता, अपने बच्चों से लेते हैं पाई-पाई का हिसाब

अभिनेता अक्षय कुमार हैं एक बहुत ही सख्त पिता, अपने बच्चों से लेते हैं पाई-पाई का हिसाब

अभिनेता अक्षय कुमार को जीवन में अनुशासन कितना ज़्यादा पसंद है यह तो सभी जानते हैं. शायद वे बॉलीवुड के अकेले ऐसे अभिनेता हैं जो जीवन में समय के बहुत ही ज़्यादा पाबन्द हैं और अपने परिवार में भी अनुशासन बरक़रार रखते हैं. अपने दम पर यूँ तो आज इस अभिनेता ने बहुत कुछ हासिल कर लिया है लेकिन आज भी इतनी दौलत होने के बावजूद ये वैसी ही ज़िन्दगी जीना पसंद करते हैं जैसी एक आम इंसान जीता है. यह तो आप सभी जानते हैं की अक्षय कुमार अकेले ऐसे अभिनेता हैं जो सबसे ज़्यादा टैक्स देते हैं, लेकिन आज भी अपने बच्चों से वो पाई-पाई का हिसाब मांगते हैं.

अभिनेता अक्षय कुमार

कुछ इस प्रकार रखते हैं अभिनेता अक्षय कुमार अपने बच्चों को

अन्य अभिनेताओं की अपेक्षा अक्षय कुमार के बच्चे सुर्ख़ियों में कम ही सुनाई देते हैं. यहां तक की इनके बेटे आरव भी इतना सादा जीवन जीते हैं की वे भी यह बात किसी को बताना पसंद नहीं करते की वे कितने बड़े अभिनेता के बेटे हैं. यहां तक की खबर में तो यह भी आया था की अक्षय के बेटे आरव ने आज तक बिज़नेस क्लास से भी सफर नहीं किया. अपने पिता की तरह आरव भी ब्लैक बेल्ट हैं लेकिन वे लाइमलाइट से दूर ही रहते हैं और सादगी के साथ अपना जीवन जीते हैं. अक्षय सभी चीज़ों के बहुत ही ज़्यादा पाबन्द हैं और यही आदतें उन्होंने अपने बच्चों में भी डाली हैं.

अभिनेता अक्षय कुमार

इस सादगी में पालते हैं अक्षय अपने बच्चों को

अक्षय कुमार के दो बच्चे हैं – आरव और नितारा. जब उनके बच्चे उनसे पैसे मांगते हैं तो वे सीधा अपने बच्चों को बिना गिने अतः पैसा नहीं दे देते हैं बल्कि जितना वे मांगते हैं उतना ही देते हैं और उसमें भी अक्षय उनसे रुपयों का पूरा पूरा हिसाब लेते हैं की उन्होंने पैसे कहाँ खर्च किये, कितने खर्च किये और कितने बचाये. अक्षय और उनकी पत्नी ट्विंकल दोनों ही पूरी कोशिश करते हैं की वे अपने बच्चों में अच्छे संस्कार डालें.

अभिनेता अक्षय कुमार

अक्षय समय के इतने पाबन्द हैं की वे सुबह 4 बजे उठ जाते हैं और योग भी करते हैं. और शाम 7 या 8 बजे तक वे खाना खा लेते हैं और 9 बजे तक सो जाते हैं. अगर उनके काम की बात करें तो वे बहुत जल्द फिल्म बच्चन पांडेय में नज़र आने वाले हैं.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *