Breaking News
Home / Bollywood / सरोगेसी के जरिए मां बनने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने बताया, कैसे करेगीं अपने बच्चे की परवरिश

सरोगेसी के जरिए मां बनने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने बताया, कैसे करेगीं अपने बच्चे की परवरिश

प्रियंका चोपड़ा मां बन गई हैं और निक जोनास पिता. प्रियंका चोपड़ा सरोगेसी तकनीक से मां बनी हैं. लेकिन पहले भी इस तकनीक से कई जानी-मानी हस्तियां पैरेंटस बन चुकी हैं. एक अरबपति की पत्‍नी ने तो सरोगेसी से 22 बच्‍चों को जन्‍म दिया है. उनके इंस्‍टाग्राम बायो पर भी इस बात का बाकायदा जिक्र है. वह सरोगेसी से 105 बच्‍चे पैदा करना चाहती हैं.

क्‍या होती है सरोगेसी?

आसान भाषा में समझें तो इसे ‘किराए की कोख’ कहते हैं. इस प्रक्रिया में किसी दंपति का बच्‍चा किसी दूसरी महिला की कोख में पलता है. सरोगेसी से परिवार बढ़ाने की कई वजह होती हैं. जैसे- महिला या पुरुष किसी कारणवश पेरेंट्स नहीं बन सकते, महिला गर्भधाारण नहीं कर सकती, पुरुष में इससे जुड़ी किसी तरह की दिक्‍कत होने पर या फिर महिला बच्‍चा पैदा ही नहीं करना चाहती है. जो महिला अपनी कोख में उसका बच्‍चा पालती है उसे सरोगेट मदर कहते हैं.

इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि

वहीं हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने बताया कि वह अपने बच्चे का परवरिश किस प्रकार करने वाली है. देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया था और इस इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने बताया था कि आखिर वह अपनी बेटी का किस प्रकार से परवरिश करने वाली हैं. दरअसल, प्रियंका चोपड़ा ने कहा था कि वह अपने बेटी से बहुत ज्यादा प्यार करती हैं. वह अपनी बेटी के ऊपर कभी भी किसी चीज को थोपेंगी नहीं.

क्योंकि प्रियंका का मानना है कि

बच्चे के लिए सिर्फ हम एक जरिया होते हैं ना कि बच्चे हमारे से आते हैं. आपको बता दे कि प्रियंका चोपड़ा ने कहा कि मैं अपने बेटी पर अपनी इच्छा है या अपनी ख्वाहिशों को कभी नहीं थोपूंगी, बल्कि उसे बिल्कुल आजादी से जो करना है वह करने दूंगी. आपको बता दें कि प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास अपनी बेटी से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं और यह कपल अक्सर अपने बेटी के साथ अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते रहते हैं.

 

नानी बनकर बहुत खुश हैं मधु चोपड़ा

प्रियंका डॉ मधु चोपड़ा और दिवंगत डॉ अशोक चोपड़ा की बेटी हैं। दोनों सेना में डॉक्टर के पद पर कार्यरत थे। मधु चोपड़ा ने अभी तक अपनी नातिन को नहीं देखा है। एक कार्यक्रम में पापराजी से बात करते हुए मधु चोपड़ा ने कहा, ‘’बच्चे का नाम अभी तक नहीं रखा गया है। नानी बनकर मुझे बहुत-बहुत खुशी हो रही है। मैं हर समय केवल मुस्कुरा रही हूं और मैं बहुत खुश हूं।‘

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.