Home / Bollywood / फ़िल्मी जगत के वे सितारे जिनके हैं चार या चार से भी अधिक बच्चे, क्या आप जानते हैं इन्हें?

फ़िल्मी जगत के वे सितारे जिनके हैं चार या चार से भी अधिक बच्चे, क्या आप जानते हैं इन्हें?

फ़िल्मी जगत से आये दिन कोई न कोई खबर आती रहती है. इस इंडस्ट्री में रोज़ कोई न कोई चीज़ चर्चा का विषय बनती है, और सभी इस चर्चा में बढ़चढ़कर हिस्सा लेते हैं. बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जिसने देश दुनिया को कई दिग्गज कलाकार दिए, और इनमें कुछ ऐसे हैं जो सदियों तक सभी को याद आते रहेंगे, क्योंकि जो छाप ये सब सबके मन में छोड़ गए हैं, वह शायद ही कभी कोई भर पाए. यह एक ऐसी इंडस्ट्री है जिसने कई लोगों को ज़मीन से उठाकर आसमान की बुलंदियों तक पहुँचाया, बस आपके अंदर वह हुनर होना चाहिए और यह इंडस्ट्री आपको वह सब कुछ देगी जिसके आप हक़दार हैं.

फ़िल्मी जगत

क्या आप जानते हैं फ़िल्मी जगत के उन अभिनेताओं के बारे में जिनके हैं तीन से ज़्यादा बच्चे

इस जगत की सबसे ख़ास बात यह है की यहां कुछ भी हो वह किसी से छुपा नहीं रहता और एक दम से सभी के सामने आ जाता है. एक समय था जब अधुनिकताएँ इतनी ज़्यादा नहीं थी और कोई भी खबर किसी तक भी पहुँचने में काफी समय लगता था, लेकिन यह इंटरनेट का ज़माना है, और यह सिर्फ एक क्लिक में कोई भी खबर दुनिया के हर कोने में सेकंडों में पहुँच जाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके तीन या तीन से अधिक बच्चे हैं, आइये जानते हैं कौन हैं वे अभिनेता.

धर्मेंद्र

यह अभिनेता किसी परिचय का मोहताज नहीं है. इन्होने जीवन में अपनी मेहनत के दम पर खूब इज़्ज़त और दौलत कमाई है. लेकिन क्या आप जानते हैं की इनके छ: बच्चे हैं. जी हाँ, इनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर से इनके चार बच्चे हैं जिनके नाम हैं सनी, बॉबी, विजेता और अजेता. धर्मेंद्र ने दूसरी शादी हेमा मालिनी से की. और इस शादी से इनकी दो बेटियां हैं ईशा और अहाना.

फ़िल्मी जगत

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ खान और गौरी की शादी के 29 वर्ष पूरे हो चुके हैं, और आज भी इनके बीच प्यार उसी प्रकार बना हुआ है. गौरी एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने शाहरुख़ का साथ उस वक़्त दिया जब उनके पास कुछ नहीं था. दोनों शादी के बंधन में बंधे और आज इन दोनों के तीन बच्चे हैं – आर्यन, सुहाना, और इब्राहिम. और ये एक बहुत ही खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

संजय दत्त

संजय दत्त या फिर संजू बाबा इस इंडस्ट्री के जितने मशहूर अभिनेता हैं, इनका जीवन उतना ही विवादों से भरा हुआ रहा है. संजय ने अपने जीवन में तीन शादियां की. मान्यता इनकी तीसरी पत्नी हैं. इनकी पहली शादी ऋचा शर्मा से हुई लेकिन शादी के कुछ वर्षों बाद ही कैंसर से ऋचा की मृत्यु हो गयी. इस शादी से इनकी एक बेटी है. इसके बाद संजय ने रिया पिल्लई से शादी की लेकिन कुछ ही समय में ये अलग हो गए. साल 2008 में इन्होने मान्यता से शादी की और इनके जुड़वा बच्चे हुए. आज संजय के तीन बच्चे हैं.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *