Breaking News
Home / Bollywood / आमिर खान की फिल्में है हॉलीवुड रीमिक्स

आमिर खान की फिल्में है हॉलीवुड रीमिक्स

बॉलीवुड के स्टार आमिर खान पिछले तीन शतक से फिल्मी दुनिया  में  रंग जमा रहे है। आमिर खान ने अपनी लाइफ में शायद ही कभी स्ट्रगल किया होगा। पिछले कुछ सालों में आमिर खान की ऐसी बहुत कम फिल्में ही रही है, जो बॉक्स ऑफिस पर सफल न रही  हो। आमिर अपनी फिल्मों के कंटेंट का खास ध्यान  रखते हैं। अब उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा रिलीज होने वाली  है। आमिर की आनेवाली  मूवी टॉम हैंक्स की फिल्म फॉरेस्ट गंप का ऑफिशियल रिमेक है। हम आपको बता दें कि इससे पहले भी कुछ फिल्में  आमिर खान की ऐसी है जो हॉलीवुड से इंस्पायर्ड  है।

क्यों कहा जाता है आमिर खान को मिस्टर परफेक्शनिस्ट ?

हम हैं राही प्यार के इस फिल्म में जूही चावला और आमिर खान की जोड़ी बेहद खूबसूरत लग रही है। इस फिल्म के गाने आज भी बहुत ज्यादा सुने जाते  है। इस फिल्म के को राइटर भी  आमिर खान ही थे। ‘हम है राही प्यार के’ ये  मूवी 1958 में आई हॉलीवुड फिल्म हाउस बोट की रीमेक है। इस फिल्म में कुणाल खेमू चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर दिखाई दिए थे।

कौन कौन सी मूवीज है हॉलीवुड से ली हुई ?

आमिर खान की गजनी मूवी बॉलीवुड की दुनिया के इतिहास में कई मायनों में ट्रेन सेंटर मानी जाती है। गजनी फिल्म इज नाम के  टाइटल के साथ आई तमिल फिल्म की रीमेक थी। खास बात तो यह है कि नोलान काफी खुश हुए थे और उन्होंने कहा था कि वह आमिर की इस मूवी को जब भी  उन्हे वक्त मिलेगा तब जरूर देखेंगे।

आमिर खान की गुलाम मूवी जब रिलीज हुई थी, तब वह उस फिल्म ने काफी सुर्खियां बटोरी  थी। इस मूवी  का निर्देशन विक्रम भट्ट ने किया था। गुलाम फिल्म 1988 में आई महेश भट्ट की फिल्म कब्जा की रिमेक थी । इसमें संजय दत्त लीड रोल में दिखाई दिए थे। महेश भट्ट की यह फिल्म साल 1954 में आई थी। इस फिल्म में महान एक्टर मोलेन लीड रोल में नजर आए थे। इस मूवी में रानी मुखर्जी और शरद सक्सेना भी मुख्य भूमिका में दिखाई दिए  थे।

मन फिल्म आमिर खान की सबसे दिलचस्प और प्यार भरी  फिमोन में से एक है। इस फिल्म में मनीषा कोइराला  और आमिर खान की जोड़ी बेहद खूबसूरत लग रही थी ।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.