Breaking News
Home / Bollywood / खेती करके बनें करोड़ों की मालिक

खेती करके बनें करोड़ों की मालिक

ऐसा माना जाता है की खेती में हमेशा किसानों को मुनाफा नही मिलता और किसान कभी बहुत ज्यादा अमीर नही बन सकता ।आज के समय में भारत को शुरू से ही किसको को गरीबी में दिखाया । ऐसा माना जाता है की खेती करने और किसान बनने बहुत लोग आए है और हम तो रहते ही कृषि प्रदान देश में है ।

कौन है यह भारत की बेटी ?

अभी के आधुनिक समय में बहुत सारे किसान ऐसे है ,जो खेती में कुछ नया करके अच्छी खासी कमाई कर रहे है ।बहुत सारे किसानों की खेती करके अच्छी खासी कमाई हो रही है ।बहुत सारे लोग अब रोज खेती करने में अपनी रुचि परक कर रहे है। यहां तक कि अच्छी खासी कंपनी और नोकरी वाली शहरी कमाई को छोड़कर लोग खेती कर रहे है और किसान बन रहे है।

हमारे देश में भी एक ऐसे बेटी है जिसने अपनी अच्छी खासी नोकरी छोड़कर खेती करना शुरू किया किसान बनी और अब वह अपने जीवन में बहुत सफल है ।हमारे देश की बेटी टेक कंपनी TCS में अपनी अच्छी खासी सैलरी वाली नोकरी छोड़कर सब्जियां उगा रही है ।वह अपनी खेती से करीब  4 करोड़ रुपए तक का बिजनेस कर रही है ।

कैसी है गीतांजलि राजमणि की जिंदगी ?

यह लड़की हैदराबाद से है जिसका नाम है गीतांजलि राजमणि ।गीतांजलि ने केरल राज्य में जन्म लिया लिया था । फिर उन्होंने हैदराबाद में रहना शुरू कर दिया था ।गीतांजलि अपनी गर्मियों की छुट्टियां पड़ते ही केरल जाया करती थी । उनका बचपन केरल की पहाड़ियों और खेतों में बीता है ।और उन्हे वहां की खेती के तोड़ तरीके अच्छे से पता थे ।

गीतांजलि राजमणि को शुरू से ही खेती करने में और किसान बनने में बहुत ज्यादा रुचि थी ।जब गीतांजलि 2 साल की मासूम और छोटी सी बच्ची थी तब उनके पिता का निधन हो गया था ।छोटी सी गीतांजलि को उनकी मां और भाई ने पाला और बड़ा किया ।उन्होंने वर्ष 2001 में बीएससी की अपनी पढ़ाई पूरी की थी और फिर वर्ष 2004 में पांडिचेरी में इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए करने करने के लिए चली गई थी ।और एमबीए करने के बाद उन्होंने 12 साल तक क्लिनिकल रिसर्च इंडस्ट्री में नोकरी करनी शुरू कर दी थी ।

About niyati

Leave a Reply

Your email address will not be published.