Breaking News
Home / NEWS / एमेजॉन कंपनी में ऑफ कैंपस प्लेसमेंट से सलेक्शन पाई झारखंड के छात्र ने

एमेजॉन कंपनी में ऑफ कैंपस प्लेसमेंट से सलेक्शन पाई झारखंड के छात्र ने

एमेजॉन कंपनी के बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा। एमेजॉन साइट की मदद से आप घर बैठे वह सब समान खरीद सकते है जो बाजार में मिलता है। कपड़ो से लेकर इलेक्ट्रॉनिक्स सामान तक सब यहां बिकता है। एमेजॉन जैसी बड़ी कंपनी में काम करना कोई आम बात नही है। हाल की में एमेजॉन में नौकरी का अवसर मिला है झारखंड के एक लड़के को।

एमेजॉन कंपनी

एमेजॉन कंपनी में कैसे मिली नौकरी!

यह युवा जिन्हें एमेजॉन जैसी बड़ी कंपनी में काम करने का मौका मिला है एक मध्य क्लास परिवार से ताल्लुक रखता है। एक गरीब और मिडिल क्लास परिवार के माता पिता अपने बच्चो के लिए खूब सपने देखते है और उनकी पढ़ाई अच्छे से अच्छे स्कूल कॉलेज में करवाते है ताकि पढ़ लिख कर उन्हे एक अच्छी नौकरी मिल जाए या वह खुद का व्यापार भी खोले तो अच्छा खासा कमा पाए। ऐसे ही हुआ झारखंड एक मिडिल क्लास परिवार में। मिडिल क्लास परिवार का लड़का जो अभी भी पढ़ाई पूरी कर ही रहा है उससे डेढ़ करोड़ तक की नौकरी मिल चुकी है। शुभम ने बताया था की उन्होंने एमेजॉन के साथ साथ बाकी बड़ी कंपनी में भी अपने रेज्यूमे भेजे थे ताकि कही उनका कही न कही सिलेक्शन हो जाए।

एमेजॉन कंपनी

पढ़ाई के शौकीन है शुभम

इस युवा का नाम शुभम राज है जो उड़ा अरे घोड़ा कुछ बिहार के रहने वाले शुभम अभी आईआईटी कपूरथला में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे है। उनके पिता का कहना है कि शुभम को पर्दे का काफी शौक था खासकर कंप्यूटर उन्होंने पर वीं कक्षा में एस्टीमेट और सीएस जैसे सब्जेक्ट रिकॉर्डिंग करना भी शुरू कर दी थी रिकॉर्डिंग करने में बहुत रुचि थी तभी उन्होंने अपने आगे की पढ़ाई आने की कॉलेज मूवी कोडिंग कोच और उसी में अपनी स्किल्स पढ़ाई पढ़ाई के साथ साथ वह नौकरी के लिए भी ट्राई करते रहते थे ताकि जैसी उनकी पढ़ाई पूरी हुई तो उनके पास नौकरी किसी अच्छी कंपनी बन जाए शुभम ने बताया कि उनके लिए अक्टूबर में दिया था जिसके बाद को एक टेस्ट के लिए बुलाया गया था जिसे पास करने के बाद उन्हें ऑफर लेटर मिल गया आपको हैरानी होगी की पहले ही साल में उन्हें डेढ़ करोड़ तक की सैलरी मिलेगी जो कोई छोटी बात नहीं और उसके बाद जब पढ़ाई पूरी हो जाएगी तो उन्हें ऑफिस का काम सौंप दिया जाएगा। यह बहुत ही गर्व की बात है ना ही सिर्फ शुभम के लिए बल्की उनके परिवार वालो के लिए भी।

एमेजॉन कंपनी

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

About komal

Leave a Reply

Your email address will not be published.