Breaking News
Home / Bollywood / 100 रुपए में मिलेंगे टॉप तो 200 में मिल जाएगी जींस, संडे की छुट्टी में करें दिल्ली की 6 सबसे सस्ती मार्केट में शॉपिंग

100 रुपए में मिलेंगे टॉप तो 200 में मिल जाएगी जींस, संडे की छुट्टी में करें दिल्ली की 6 सबसे सस्ती मार्केट में शॉपिंग

जब भी शॉपिंग की बात आती है, तो लड़कियां झट से अपना बैग टांगकर मार्केट निकल पड़ती हैं और अगर बात सेल या डिस्काउंट की हो तब तो आप सिर्फ और सिर्फ उन्हीं की भीड़ देखने को मिलती है। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग कर करके थक चुकी हैं, तो चलिए आज हम दिल्ली की उन बेस्ट बाजारों के बारे में बताते हैं, जो केवल लड़कियों की शॉपिंग के लिए ही जानी जाती हैं।

रविवार का दिन सिर्फ शॉपिंग का दिन

रविवार का दिन सिर्फ और सिर्फ शॉपिंग का दिन होता है, अगर आप भी हमारी इस बात से सहमत हैं, तो इस बार दिल्ली की कुछ सबसे सस्ती जगहों पर शॉपिंग करने के लिए निकल जाएं। इन जगहों पर आपको टॉप से लेकर जींस तक सब कुछ बेहद किफायती दाम पर मिल जाएगा।संडे की छुट्टी में करें दिल्ली की 6 सबसे सस्ती मार्केट में शॉपिंग, जहां 100 रुपए में मिलेंगे टॉप तो 200 में मिल जाएगी जींस

 

चांदनी चोक – Chandni Chowk

चांदनी चौक दिल्ली के सबसे पुराने शॉपिंग प्लेस में से एक है। संकरी सड़कें पूरी तरह से दुकानों से घिरी हुई हैं। स्ट्रीट फूड से लेकर कपड़ों तक, इस अद्भुत बाजार में आपको लगभग सब कुछ मिल जाएगा। अगर आप कपड़े खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस बाजार की नई सड़क बहुत प्रसिद्ध है। आप यहां एथनिक सलवार सूट के कपड़े और किस्मों की साड़ी प्राप्त कर सकते हैं। और अगर आपको चांदी की चीजें खरीदनी तो इस बाजार के दरीबा कालन क्षेत्र में जरूर जाएं। रविवार को चांदनी चौक बंद रहता है। चांदनी चौक मैट्रो स्टेशन से आप इस बाजार में जा सकते हैं।

जनपथ, दिल्ली – Janpath, Delhi

जनपथ की मार्केट जिस सड़क पर मौजूद है, वहां काफी भीड़-भाड़ रहती है, जिस वजह से लोग इस बाजार को कभी नजरअंदाज नहीं कर पाते और हमारे हिसाब से करनी भी नहीं चाहिए। यहां की हर एक चीज आपको कम से कम रेट में मिल जाएगी, फिर चाहे वो जींस हो टॉप, बैग्स, ज्वेलरी हो। आप जितना चाहे उतना यहां मोल भाव कर सकते हैं। जनपथ की मार्केट एक सीधी गली है, जहां दाएं और बाएं तरफ कपड़ों के स्टॉल्स लगे हुए हैं।

सरोजिनी मार्केट – Sarojini Market

सरोजिनी नगर मार्केट कॉलेज के छात्रों के लिए स्वर्ग है क्योंकि यहां कपड़े से लेकर जूते-चप्पल से लेकर घर की साज-सज्जा तक सब कुछ किफायती दामों पर मिल जाता है। अगर आप बार्गेनिंग में अच्छे हैं, तो आप यहां बड़ी मात्रा में बचत कर सकते हैं। सरोजिनी नगर बाजार सोमवार को छोड़कर सभी दिन खुला रहता है। रविवार को आपको यहां काफी भीड़ मिलेगी, ऐसे में आप हफ्ते के किसी और दिन कभी भी जा सकते हैं। जींस, पजामा, सलवार-कुर्ता, ड्रेस, टॉप, स्टोल, दुपट्टा… और यहां मिलने वाले कपड़ों की लिस्ट बहुत लम्बी है। सरोजिनी नगर इस मार्केट का सबसे पास स्टेशन है|

लाजपत नगर, दिल्ली – Lajpat Nagar, Delhi

लाजपत नगर अपने फैशनेबल कपड़ों के लिए जाना जाता है। यहां आपको सस्ते से महंगे, हर तरह की शॉपिंग का मजा उठा सकते हैं। लाजपत नगर मेट्रो और बस से आसानी से पहुंचा जा सकता है। ये मार्केट महानगर में सबसे अधिक देखे जाने वाले बाजारों में से एक है। इस बाजार में आपको ट्रेंडी एक्सेसरीज़, कपड़े, जूते, बैग और डिज़ाइनर आइटम की एक लंबी लिस्ट देखने को मिल जाएगी। कोई चीज ऐसी नहीं है, जो आपको यहां नहीं मिल सकती। यहां भी आप हर कपड़े के साथ मोल भाव कर सकते हैं।

करोल बाग – Karol Bagh

करोल बाग नई दिल्ली का एक बहुत प्रसिद्ध बाजार है। इस क्षेत्र में अजमल खान रोड, आर्य समाज रोड और गफ्फार मार्केट शामिल हैं, जिसका नाम स्वतंत्रता सेनानी खान अब्दुल गफ्फार खान के नाम पर रखा गया है। बाजार कपड़े, जूते, बैग, कीमती और सेमी प्रेशियस ज्वेलरी और अन्य घरेलू सामान के लिए प्रसिद्ध है। पास का मेट्रो स्टेशन करोल बाग है।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.