Home / NEWS / 21 साल की कम उम्र में उस महिला ने किया बिज़नेस शुरू, मात्र 6 साल में बनीं 120 करोड़ की मालकिन

21 साल की कम उम्र में उस महिला ने किया बिज़नेस शुरू, मात्र 6 साल में बनीं 120 करोड़ की मालकिन

21 साल की आयु होती ही क्या है. इसमें हममे से बहुत से होते हैं जो ग्रेजुएशन ही कर रहे होते हैं , बहुत से होते हैं जिन्होंने ग्रेजुएशन खत्म ही की होती है , और बहुत से ऐसे होते हैं जो नौकरियों की तलाश में निकल पड़ते हैं. पर यह हम बात करने जा रहे हैं उस महिला की जिसने मात्र 21 साल की उम्र में बिज़नेस शुरू किया और आज उनका दावा है की वो 120 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं. आइये जानते हैं कौन है ये महिला और किस प्रकार बनी ये करोड़ों की मालकिन.

21 साल

21 साल की महिला ने शुरू किया बिज़नेस और आज हैं अपनी सूझ बूझ और समझदारी से एक सफल बिज़नेस वुमन

हम बात कर रहे हैं लिंडा बीतिकी की. लिंडा कनाडा के ओंटेरियो की रहने वाली हैं और आज ये 21 वर्ष की हो गयी हैं. लेकिन लिंडा की कहानी किसी के लिए भी किसी प्रेरणा से कम नहीं है. हम अक्सर डरते हैं की बिज़नेस करेंगे और कहीं पैसे डूब गए तो हम क्या करेंगे. इतना सोचते ही हम कांपने लगते हैं और बिज़नेस के विचार को छोड़ देते हैं. लेकिन लिंडा एक ऐसी महिला हैं जिन्होंने रिस्क लिया और मात्र 4 करोड़ रूपये से अपना बिज़नेस शुरू किया. और आज परिणाम सभी के सामने है.

21 साल

आखिर क्या बिज़नेस शुरू किया मात्र 21 साल की उम्र में लिंडा ने

लिंडा ने रियल एस्टेट के बिज़नेस में कदम रखा. लोग बोलते हैं यह बिज़नेस बहुत रिस्की है लेकिन अगर आप पूरी समझदारी के साथ इस बिज़नेस में बने रहते हैं तो आप एक बहुत ही अच्छा और सफल बिज़नेस खड़ा कर सकते हैं. लिंडा का दवा है की आज उनके पास 180 फ्लैट हैं और सभी किराये में हैं. लिंडा का कहना है की उन्होंने बाय, रेनोवेट, रेंट, रिफाइनेंस, रिपीट जैसी प्रक्रिया का सहारा लिया और उसी की मदद से आज लिंडा एक आलिशान ज़िन्दगी जी रही हैं.

21 साल

लिंडा ने बताया की जब आप इन्वेस्ट कर रहे हैं तो पूरा दिमाग खोलकर इन्वेस्ट करें. आपको पता होना चाहिए की आप कहाँ पैसा लगा रहे हैं , क्या ये फायदेमंद होगा , क्या इसमें इन्वेस्ट करना चाहिए , फायदा होगा तो लगभग कितने समय में हो जायेगा. इन सभी चीज़ों को अच्छे से कैलकुलेट करें और उसके बाद ही कहीं इन्वेस्ट करें. अगर आप पूरी समझदारी के साथ इस मैदान में उतारते हैं तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता.

आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद. और भी लेटेस्ट न्यूज़ के लिए देखे हमारी वेबसाइट संचार डेली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *