Breaking News
Home / Bollywood / 2014 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप जीत जाते’ अगर धोनी की जगह दिनेश कार्तिक रहते

2014 और 2016 टी20 वर्ल्ड कप जीत जाते’ अगर धोनी की जगह दिनेश कार्तिक रहते

टी-20 वर्ल्ड कप में करीब एक साल का वक्त बचा है. अगला वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होगा और भारतीय प्रशंसकों को इस बात का बेसब्री से इंतजार है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे या नहीं. धोनी तीन महीने से क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है. हालांकि खुद धोनी ने इस बारे में कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वे टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे. मगर अब टीम इंडिया के एक और विकेटकीपर ने धोनी की जगह पर दावा ठोक दिया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा है कि वे टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए वही भूमिका निभाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं जो धोनी इतने सालों से निभाते आ रहे हैं. इंग्लैंड में आयोजित हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद से ही दिनेश कार्तिक टीम इंडिया से बाहर हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि वे भारत की टी-20 टीम में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. मौजूदा समय में चल रही विजय हजारे ट्रॉफी में दिनेश कार्तिक ने तमिलनाडु के लिए फिनिशर की भूमिका बहुत अच्छे तरीके से निभाई है.

दिनेश कार्तिक की इस परफॉर्मेंस के बाद

दिनेश कार्तिक की इस परफॉर्मेंस के बाद ट्विटर पर यूजर्स उन्हें जमकर बधाइयां दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘धोनी की जगह अगर हम दिनेश कार्तिक को लेते तो 2014 और 2016 टी20 वर्ल्डकप जीत लेते।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘दिनेश कार्तिक धरती पर अब तक के सबसे महान क्रिकेट खिलाड़ी हैं।’


एक ने लिखा, ‘मैच के बाद आरसीबी के कोच संजय बांगर का रिएक्शन जब कार्तिक से मिलता है तो दिनेश कार्तिक आरसीबी के लिए मैच खत्म करते हैं और ड्रेसिंग रूम में घुस जाते हैं।’ आपको बता दें कि RCB की टीम ने आईपीएल-2022 में अब तक कुल 3 मैच खेले हैं जिसमें उसे 2 में जीत मिली है।दिनेश कार्तिक जिस लय में बल्लेबाजी करते रहे हैं, उसे देखकर लगता है कि आने-वाले मैचों में इस सीजन में उनके बल्ले से रन निकलते देखे जा सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने के बाद कहा, ‘मैं लगातार खुद से कह रहा हूं कि मैं अभी खत्म नहीं हुआ हूं। मैं लगातार कोशिश कर रहा हूं।

About kavya Swaroop

Leave a Reply

Your email address will not be published.